जश्ने ईदमिलादुन्नबी: पैगंबरे इस्लाम (स.अ.) की आमद पर, लब्बैक या रसूल अल्लाह की सदाओं से गुंजा शहर…

278 Views

मरकज़ी सीरतुन्नबी कमेटी के ज़ेरे निगरानी में हर्षोल्लास के साथ निकला जुलूस ए मोहम्मदियाँ..

प्रतिनिधि। ( 16 सितंबर)
गोंदिया। पूरी दुनिया में अमन, सादगी और खुशहाली का पैगाम लेकर गरीब, लाचार, अन्याय ग्रस्तों, बेटी, महिलाओ के हक के लिए इंसानियत की राह दिखाने वाले इस्लाम धर्म के अव्वल व आख़िरी नबी हज़रत मोहम्मद सलल्लाहो व आलेही वसल्लम के 12 रबीऊल अव्वल के यौमे पैदाइश के खास दिनी मौके पर ईद मिलादुन्नबी का जश्न मनाकर पूरे गोंदिया शहर में लब्बैक या रसूल अल्लाह की सदायें गूंजती रही।
गोंदिया शहर में मरकज़ी सीरतुन्नबी कमेटी के ज़ेरे परस्ती व निगरानी में आज 28 सितंबर को पैग़म्बरे इस्लाम मोहम्मद साहब की विलादत पर बड़े जलसे का आयोजन कर जुलूस-ए-मोहम्मदियाँ निकाला गया, जो पूरे शहर में अपने आका, रसूल की आमद पर नारों की सदाओं के साथ झूमते-गाते, गुनगुनाते हुए चौक-चौराहों, मुख्य रास्तो, गली-कूचों से गुजरता गया।
जुलूस ए मुहम्मदी की शुरुवात के पूर्व सभी मस्जिदों में सुबह सादिक के वक्त नमाजे फजर अदा कर परचम कुशाई की गई एवं पैग़म्बरे इस्लाम मोहम्मद मुस्तफ़ा स.अ. व. की पैदाइश पर सलातो सलाम का नजराना पेश किया गया।
जुलूस ए मोहम्मदी की शुरुवात गोंदिया शहर के ईदगाह मैदान से की गई, जहां शहर की सभी मस्जिदों के खतिबो इमाम, उलमायें किराम, मस्जिदों के सदर, अराकिने कमेटी, मुस्लिम इदारों के सदर, मुस्लिम जमात के सदर, मरकज़ी सीरतुन्नबी कमेटी के सदर व कमेटी मेम्बरान, पुलिस अधीक्षक तथा हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग उपस्थित रहें। खतिबो इमाम के हाथों इस्लाम के परचम को फहराया गया तथा तक़रीर, नात ख्वानी कर मुहम्मद स.अ. व. पर दरूदों सलाम पेश किया गया।
सरकार की आमद पर पूरे शहर को सब्ज पताकाओं से, लाइटिंग, आकर्षक गेट लगाकर सजाया गया। मस्जिदों में रोशनाई की गई। अनेक मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में इस्लामिक झांकिया बनायी गई। जुलूस के दौरान जगह-जगह  मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा एवं अन्य समाज बंधुओं द्वारा मिठाई, शरबत, फल, नाश्ते के इंतेजाम किये गए। सभी ने एक दूसरे को मोहम्मद साहब की पैदाइश पर मुबारक बाद देकर खुशी का इजहार किया।
जुलूस की समाप्ति शहर के सुभाष स्कूल ग्राऊंड में हुई, जिसके बाद सुभाष स्कूल ग्राऊंड एवं हुसैनी चौक रामनगर बाजार चौक में आम लंगर का आयोजन किया गया।

जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी (मकरजी कमेटी) के सदर का हर चौराहों पर हुआ स्वागत..

जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी (मरकज़ी कमेटी) के सदर जनाब शाहरुख पठान का मुस्लिम समुदाय के लोगो के साथ ही अन्य समाज बंधुओं ने, सामाजिक, राजनीतिक लोगो ने फूलों की माला, गुलदस्ते देकर स्वागत व इस्तकबाल किया।

पुलिस प्रशासन का रहा भरपूर सहयोग…

जुलूस में मरकज़ी सीरतुन्नबी कमेटी के जानिब से अमन, सौहाद्र व सादगी का खास ख्याल रखा गया। पुलिस विभाग ने भी भरपुर सहयोग प्रदान किया। पुलिस अधीक्षक गोरख भामरे, एसडीपीओ रोहिणी बनकर मैडम, के मार्गदर्शन में शहर थाना पीआई, रामनगर थाना पीआई, ट्राफिक थाना पीआई सहित पुलिस महकमे जुलूस को भरपूर सहयोग प्रदान किया वही मुस्लिम समाज बंधुओं को ईद की मुबारक़ बाद दी। मरकज ने सभी के मिले सहयोग पर उनका आभार माना।

Related posts